US राष्‍ट्रपति Joe Biden के कुत्ते Champ की मौत, चुनावी कैंपेन का रहा था हिस्‍सा

विलमिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के कुत्ते 'चैंप' (Champ) की मौत हो गई है. जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह कुत्ता 13 साल का था. बाइडेन और उनकी पत्‍नी जिल ने एक बयान जारी कर कहा है कि 13 साल से वह हमारा प्‍यारा साथी था. पूरा बाइडेन परिवार (Biden Family) उसे बहुत प्‍यार करता था. 2008 में बाइडेन के उप-राष्‍ट्रपति चुने जाने के दौरान ही चैंप इस परिवार का हिस्‍सा बना था. बढ़ती उम्र के कारण चैंप की सेहत में गिरावट आ रही थी, जिसके चलते शनिवार को उसका बाइडेन के घर में निधन हो गया. 

राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किए गए बयान में उन्‍होंने और उनकी पत्‍नी जिल बाइडेन ने कहा है, '13 सालों से वह हम सबका चहेता साथी था और पूरा बाइडेन परिवार उससे बहुत प्यार करता था. हमारे खुशी के शानदार पलों और दुख के दिन में वह हमारे साथ था और हमारे इमोशंस को बिना जताए ही समझ जाता था.' चैंप की मौत के बाद बाइडेन परिवार में अब जर्मन शेफर्ड नस्‍ल का कुत्ता 'मेजर' बचा है. इसकी उम्र 3 साल है. 

 

यह भी पढ़ें:

सीएनएन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 2008 के चुनावों में जीत के बाद जो बाइडेन को उनकी पत्‍नी ने तोहफे में चैंप को दिया था. उस वक्‍त चैंप केवल एक महीने का था. इस चुनाव में बराक ओबामा राष्‍ट्रपति और जो बाइडेन उप-राष्‍ट्रपति के तौर पर चुने गए थे. अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के 2021 के चुनावों में बाइडेन के दोनों कुत्ते चुनावी कैंपेन के विज्ञापनों का हिस्‍सा भी रहे हैं. चुनाव जीतने के बाद व्‍हाइट हाउस में बाइडेन परिवार के साथ उनके यह चहेते सदस्‍य भी यहां रह रहे थे. 

बता दें कि बाइडेन का कुत्तों के साथ प्रेम जगजाहिर है. खासतौर पर उन्‍हें जर्मन शेफर्ड (German Shepherd) नस्‍ल कुत्ते बहुत पसंद हैं. एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा था बचपन से ही मेरे पास इस ब्रीड के कुत्ते रहे हैं. 

VIDEO

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .


   
  
 
 
 
 
 
 
 

Download the Noteica : Indiloves Trends App from