शादी में नकली गहने चढ़ाना लड़केवालों को पड़ा भारी, दूल्हा सहित पूरे बरातियों को बनाया बंधक

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में शादी में नकली जेवर लेकर पहुंचना बारातियों को भारी पड़ गया. नाराज दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हा समेत बारातियों को बंधक बना लिया. इसके बाद उनकी पिटाई कर दी. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

सिवान जिले से आई थी बारात 
दरअसल, बिगत 14 मई को बिहार के सिवान जिले के कबीरपुर गांव से एक बारात लार थाना क्षेत्र के खरवनीया गाव में तेज बहादुर राजभर के घर आई थी. धूम-धाम से बारात तेज बहादुर के घर पर पहुंची. बारातियों को नाश्ता-पानी कराया गया. फिर द्वारपूजा हुआ.

बारातियों को बनाया बंधक 
इसके बाद गुरहथन रस्म की शुरुआत हुई. दूल्हा पक्ष के लोग दुल्हन के लिए जो गहने लेकर आएं थे. उसको चढ़ाने लगे, तभी दुल्हन पक्ष के लोगों को गहने पर शक हुआ. इसके बाद उन्होंने सोनार को बुलाकर गहनें की जांच करवाए तो पता चला कि ये तो नकली है. फिर आंगन में ही हंगामा हो गया. 

वधू पक्ष ने आरोप लगाया कि जो जेवर चढ़ा है वह नकली है. इसी बात पर दोनों पक्षो में मारपीट शुरू हो गई हुई. लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष को बंधक बना लिया. जैसे ही खबर पुलिस को लगी पुलिस मौके पर पहुंची और बड़ी  ही मुश्किल से लड़के को थाने ले आई.

क्या बोली पुलिस? 
इस बाबत पुलिस का कहना है कि लड़के पक्ष का आरोप है कि नकली जेवर चढ़ाए गए है इसी बात को लेकर मारपीट भी हुई मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. 

 

WATCH LIVE TV

 


   
  
 
 
 
 
 
 
 

Download the Noteica : Indiloves Trends App from