चुनाव से पहले प्रत्याशी ने ग्रामीणों से चंदा ले लगवाया हैंडपंप, हारा तो उखाड़वाकर दिया फेंक, जानें पूरा मामला

औरैया: भले ही यूपी पंचायत चुनाव का परिणाम आ चुका है, लेकिन प्रत्याशियों के अनोखे मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला यूपी के औरेया जिला का है, जहां पर चुनाव में मिली हार के बाद एक प्रत्याशी ने हैंडपंप ही उखड़वा दिया है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने पुलिस से की है. वहीं, पुलिस जांच शुरू कर दी है.

पानी के लिए जाना पड़ता था दूर 
दरअसल, पंचायत चुनाव से पहले मिश्राबाद रोड किनारे बसे उमरैन गांव का एक प्रत्याशी ने पंचायत सदस्य पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की. इस दौरान पूरे गांव में चुनाव-प्रचार में लग गया. इस दौरान गांव के कुछ किसानों ने प्रत्याशी को पीने की पानी की समस्या को बताया. खेतों में काम कर रहे किसानों को ताजे पानी के लिए गांव में आना पड़ता था. 

रात-ओ-रात उखड़वा हैंडपंप
खेत में हैंडपंप लगवाने के लिए प्रत्याशी के कहने पर पूरे गांव से चंदा लिया गया. इसके बाद हैंडपंप गड़वाने के लिए जमीन नहीं मिल रही थी. फिर प्रत्याशी ने अपने खेत में हैंडपंप गड़वाने की अनुमति दे दी. चुनाव परिणाम आने पर वह चुनाव हार गया. हार होने के बाद वह इस कदर नाराज हो गया कि उसने रात-ओ-रात खेत पर लगा हैंडपंप उखड़वा दिया.

अपने खेत से हैंडपंप हटा रहे हैं तो आपत्ति क्यों? 
इस बात की जानकारी जब गांव में पहुंची तो किसान खेत पर पहुंच गए. वे विरोध करने लगें. इस दौरान किसानों और प्रत्याशी के बीच जमकर बहस भी हुई. किसानों ने कहा कि सभी के चंदे से हैंडपंप लगा था तो उसने कहा कि हम अपने खेत से हैंडपंप हटा रहे हैं. इसमें किसी आपत्ति क्यों है? प्रत्याशी ने भी ज्यादा चंदा दिया था.

WATCH LIVE TV


   
  
 
 
 
 
 
 
 

Download the Noteica : Indiloves Trends App from