लालू यादव ने की मुलायम से मुलाकात, ट्वीट किया- देश को पूंजीवाद नहीं समाजवाद की जरूरत

नई दिल्ली: राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट बातचीत हुई. इस दौरान सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. चारा घोटाला में सजा पाए लालू यादव जमानत मिलने के बाद अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के दिल्‍ली स्थित सरकारी आवास पर हैं.

दिल्ली में हुई लालू और मुलायम की मुलाकात
लालू यादव इन दिनों बीमार चल रहे हैं. इसी आधार पर उन्हें जमानत मिली है. वह सजा के दौरान अधिकतर समय रांची एम्स में ही भर्ती रहे. वहीं से अपनी सियासी गतिविधियों काे संचालित कर रहे थे. हाल के दिनों में उनसे कई बड़े राजनीतिज्ञ मिल चुके हैं. मुलायम व अखिलेश इसकी ताजा कड़ी हैं. माना जा रहा है कि तीनों नेताओं के बीच आगामी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बातचीत हुई है.

लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्वीट में लिखी ये बात
मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया और लिखा, ''देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, गैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है. आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है.''

BJP के खिलाफ लामबंद हो रहीं विपक्षी पार्टियां
लोकसभा चुनाव में भले ही अभी तीन साल का वक्त बचा हो लेकिन विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ लामबंद होने लगे हैं. कांग्रेस, टीएमसी, राजद समेत अन्य दलों के नेता आपस में लगातार मिल रहे हैं. यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव है. भाजपा की बढ़ती ताकत को रोकने के लिए विपक्षी दल एकीकरण के जरिए वोटों के बिखराव को रोकने की रणनीति पर भी काम कर रहे हैं. सपा और शरद पवार की एनसीपी का गठबंधन हो चुका है. लालू की मुलायम से ​मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि राजद भी सपा को यूपी में समर्थन देगी.

WATCH LIVE TV


   
  
 
 
 
 
 
 
 

Download the Noteica : Indiloves Trends App from