इस इंसान ने कोहली को कहा था 'छोड़ दो वनडे और टी20 की कप्तानी', खुल गया सबसे बड़ा राज

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. हाल ही में विराट कोहली ने भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार ये खबर सामने आ रहा है कि भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को टी20 के साथ-साथ वनडे की भी कप्तानी छोड़ने का सुझाव दिया था. रवि शास्त्री ने विराट कोहली को वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कहा था. रिपोर्ट के अनुसार, रवि शास्त्री ने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी जारी रखने के लिए कहा था. इंडिया अहेड के अनुसार, कोच द्वार यह सुझाव कोहली को प्रेरित करने के लिए दिया था, जिससे कि वह दुनिया के टॉप बल्लेबाज बने रहें.

इस इंसान ने कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए कहा 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'कोहली की कप्तानी के बारे में बात तब शुरू हुई जब भारत ने अपने नियमित कप्तान के बिना ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी. अब यह भी संकेत देता है कि कोहली को 2023 से पहले किसी समय वनडे कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है, यदि चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'शास्त्री ने लगभग छह महीने पहले कोहली से बात की थी, लेकिन कोहली ने शास्त्री की बात नहीं मानी. वह अभी भी वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व करने के इच्छुक हैं और इसीलिए उन्होंने केवल टी20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. यहां तक कि बोर्ड भी इस बात पर चर्चा कर रहा था कि कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास अभी भी एक खिलाड़ी के रूप में बहुत कुछ बचा है.'

कोहली ने IPL में भी कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

कोहली ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह इस IPL 2021 सीजन के बाद RCB की कप्तानी छोड़ देंगे. कोहली के इस फैसले के बाद उनकी जमकर आलोचना भी हुई और कुछ दिग्गजों ने उनके इस फैसले की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए हैं. ऐसी खबरें हैं कि कोहली को UAE में जारी IPL के दूसरे चरण के दौरान बीच टूर्नामेंट में ही कप्तानी से हटाया जा सकता है. कुछ दिग्गजों ने कहा कि बीच IPL टूर्नामेंट में कोहली के कप्तानी छोड़ने के ऐलान का RCB टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा. ये बात सच भी साबित हुई. सोमवार 20 सितंबर को खेले गए IPL मैच में बैंगलोर की टीम का कोलकाता के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला था. बैंगलोर की टीम सिर्फ 92 रनों पर ढेर हो गई और कोलकाता ने 10 ओवर बाकी रहते 9 विकेट से आसान जीत दर्ज कर ली.

कोहली की कप्तानी पर इस वजह से लटकी तलवार

क्रिकेटनेक्सट में छपी खबर के मुताबिक कुछ क्रिकेटरों ने यह सुझाव दिया कि RCB टीम कोहली के कप्तानी छोड़ने के असामयिक ऐलान के बाद से अशांत लग रही थी. एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ऐसा लगता है कि कोहली को RCB की कप्तानी से बीच में हटाया जा सकता है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'देखिए वह किस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल रहे थे. बस अनजान! ऐसा लगता है कि वह इस समय बहुत संघर्ष कर रहे हैं. ऐसी संभावना है कि उन्हें सीजन के बीच में ही हटाया जा सकता है.'

कोहली की कप्तानी में एक भी खिताब नहीं 

बता दें कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने एक सप्ताह के अंदर दो टीमों की कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया है. पिछले सप्ताह विराट ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे और 19 सितंबर (रविवार) को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की. आरसीबी ने विराट कोहली का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन होगा. विराट सात साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर को लाइक करें

VIDEO-

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .


   
  
 
 
 
 
 
 
 

Download the Noteica : Indiloves Trends App from