कोरोना महामारी की वजह से रद्द हुई PM Modi की पुर्तगाल और फ्रांस की यात्रा

नई दिल्ली: देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मई की शुरुआत में पुर्तगाल और फ्रांस दौरे पर नहीं जाएंगे. पीएम मोदी को 8 मई को होने वाले 16वें भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन (India-EU Summit) के लिए पुर्तगाल की यात्रा करनी थी, जिसके बाद वह फ्रांस दौरे पर जाने वाले थे.

भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1.50 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है और महज 15 दिनों में 25 लाख नए मामले सामने आए है. वहीं, एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख से अधिक हो गई है. देशभर में सोमवार को एक दिन में कोविड-19 के 273810 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,50,61,919 हो गई है. एक दिन में रिकॉर्ड 1619 और मरीजों की मौत हो जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,78,769 हो गई है.

कोरोना वायरस महामारी के बीच भारत और यूरोपीय संघ (EU) के बीच 15वां शिखर सम्मेलन 15 जुलाई 2020 को वर्चुअल (Online) आयोजित किया गया था, जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने किया था.

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहली बार किसी विदेशी दौरे पर गए थे और उन्होंने इस साल मार्च में बांग्लादेश की आजादी की 50वीं सालगिरह कार्यक्रम में शामिल हुए थे. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पीएम मोदी एक साल से ज्यादा समय से विदेश दौरे पर नहीं गए थे.

लाइव टीवी

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .


   
  
 
 
 
 
 
 
 

Download the Noteica : Indiloves Trends App from